/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, April 9, 2012

UPTET : नियुक्ति में देरी हुई तो करेंगे आंदोलन


UPTET : नियुक्ति में देरी हुई तो करेंगे आंदोलन

टीईटी उत्तीर्ण ने सौंपा ज्ञापन
कहामानसिक शोषण हो रहा

पडरौना। नियुक्ति की मांग को लेकर रविवार को टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा जिला इकाई ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इसमें उन्होंने नियुक्ति प्रक्रिया में विलंब होेने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल को दिए ज्ञापन में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियाें ने पूर्व विज्ञापन के आधार पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की है। उन्होंने बताया है कि नियुक्ति में विलंब होने से उनका शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा है। इससे अभ्यर्थी काफी हतोत्साहित हो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि यदि नियुक्ति प्रक्रिया में सरकार विलंब करती है तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। इसके पूर्व टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जूनियर हाईस्कूल कोतवाली परिसर में बैठक कर ज्ञापन पर शीघ्र कार्रवाई न होने पर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की। अखिलेश मिश्र, छोटेलाल, राकेश कुमार गौतम, सुनील खरवार, मुख्तार अली, लालबहादुर प्रसाद, रत्नेश शर्मा, किशुन गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, उदयभान यादव, शमीम अंसारी, अजय कुमार तिवारी, सत्येंद्र कुमार सिंह,सुनील पाल, मनोज ओझा आदि रहे।
*************


'प्रशिक्षण वर्ष के आधार पर हो टीईटी का चयन'

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश प्रशिक्षित स्नातक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक रविवार को गांधी पार्क में हुई। विजेंद्र तोमर ने कहा कि टीईटी को केवल पात्रता परीक्षा का आधार माना जाए और चयन का आधार मेरिट न होकर आयु सीमा समाप्त करते हुए प्रशिक्षण वर्ष को रखा जाए।
राजकुमार और सोमपाल शास्त्री ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की तरह पीटीए अध्यापकों को भी मानदेय मिलना चाहिए। राजकुमार सिंह और मनोज पुंडीर ने कहा कि प्रदेश में शिक्षकों की भारी कमी के चलते शिक्षा का अधिकार कानून अस्तित्व में नहीं आ पा रहा है। इसलिए शिक्षकों की भर्ती तेजी से कराई जाए।
उन्होंने प्रशिक्षित स्नातकों से अपील की कि वे अपने स्तर पर संघर्ष के लिए कमर कस लें। यह भी कहा गया कि प्रशिक्षित स्नातकों की समस्याओं के लिए प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलेगा। बैठक में वेदपाल सिंह, नफे सिंह गुर्जर, सुधा शर्मा, हितेश शर्मा, रवींद्र नौसरान, नवीन धीमान, अनिल कुमार, राजेश पुंडीर, रमन कुमार, ऋषिपाल, परवीन, सुषमा, शिप्रा जैन, सुशीला जैन आदि मौजूद रहे।

**********

लाठीचार्ज ठीक नहीं
सफल टीईटी अभ्यर्थियों के द्वारा शांतिपूर्वक किए जा रहे प्रदर्शन पर लाठियां भांजकर सरकारी अमले ने प्रदर्शित कर दिया कि उन्हें बेरोजगारों की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। एक ओर सरकारी अधिकारियों की भ्रष्टता के चलते जनवरी में ही पूरी हो जाने वाली चयन प्रक्रिया अब तक लटकी हुई है। दूसरी ओर अपनी मांग को शांतिपूर्वक कहना भी गुनाह माना जाता है।
विकास मिश्र, खुटार (शाहजहांपुर)

*************

शांति मार्च निकालने का निर्णय
लालगंज। टीईटी उत्तीर्ण जागरण और संघर्ष मोर्चा की बैठक लालगंज में हुई। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री से मेरिट के आधार पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई। इस दौरान मांगों को लेकर दस अप्रैल की सुबह दस बजे मसीरपुर मोड़ पर स्थित खाकी बाबा की कुटी से शांति मार्च निकालने का निर्णय लिया गया। रविंद्र यादव, सुभाष यादव, राममिलन मौर्या, मनोज गुप्ता, सोनू गुप्ता, सर्वेश कुमार, संतोष पांडेय, संजय कन्नौजिया, पंकज प्रजापति, संतोष कुमार, श्रवण सरोज, ऋषिलाल, यशपाल, अविनाश कुमार, प्रशांत, प्रीतम, सूर्यभान प्रसाद, विनय कुमार, राजकुमार आदि मौजूद थे।


News : Amar Ujala (9.4.12)